कच्चे तेल और नेचुरल गैस में बढ़ोतरी के संकेत - एसएमसी

रिपल्स एडवाइजरी भारतीय शेयर बाजार में दिलचस्पी रखने वाले लोगों को ताजा, निष्पक्ष और सटीक जानकारियाँ उपलब्ध कराने के लिए www.ripplesadvisory.com की प्रस्तुति- हमें कॉल करे अभी - @9644405056 या यहाँ क्लिक करे और देखे हमारी बेस्ट Stock Cash सर्विस  - 


प्रमुख निर्यातक सऊदी अरब द्वारा दिसंबर में तेल उत्पादन में कटौती करने की घोषणा के बाद आज तेल की कीमतों में लगभग 1% की बढ़त देखी जा रही है। बढ़ती आपूर्ति के बीच विश्व स्तर पर आर्थिक धीमेपन की संभावना से माँग में कमी की आशंका के कारण अक्टूबर के प्रारंभ से अमेरिकी कच्चे तेल की कीमतों में 20% की गिरावट हुई है।

सऊदी अरब ने दिसंबर में तेल की आपूर्ति में 0.5 मिलियन बैरल प्रति दिन की कमी करने को कहा है। कच्चे तेल की कीमतों को 4,330 रुपये पर सहारा और 4,420 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकती है। अमेरिका में रिगों की संख्या से पता चलता है कि अमेरिकी कच्चे तेल का उत्पादन रिकॉर्ड 11.6 मिलियन बैरल प्रति दिन के स्तर पर पहुँच चुका है और आगे भी बढ़त जारी रह सकती है।

नेचुरल गैस वायदा की कीमतों में तेजी रहने की संभावना है और कीमतें 269-276 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। अमेरिका में अनुमान से अधिक ठंड के बाद हीटिंग के लिए गैस की माँग में बढ़ोतरी की संभावना के कारण शुक्रवार को अमेरिकी नेचुरल गैस वायदा की कीमतों में 5% से अधिक की उछाल दर्ज की गयी।

You May Also Like

0 comments