ज्वेलरी सेक्टर के लिए कैसा रहेगा फेस्टिव सीजन

फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है और कंपनियों को इस सीजन से काफी उम्मीदें हैं। हम अपनी इस खास पेशकश में हर रोज अलग-अलग सेक्टर की कंपनियों से बात करते हैं और जानते हैं कि इस बार त्योहारों में उनके कारोबार में कितनी ग्रोथ की उम्मीद है। आज हमारा फोकस रहेगा ज्वेलरी सेक्टर पर और जानेंगे कैसा रहेगा टाइटन के लिए फेस्टिव सीजन। 

टाइटन ब्रांडेड ज्वेलरी, घड़ियां और चश्मे बनाने वाली देश की दिग्गज कंपनी है। घड़ियों के बाजार में कंपनी का 65 फीसदी मार्केट शेयर है। देश में टाइटन के सबसे ज्यादा ज्वेलरी के रिटेल स्टोर है। टाइटन ब्रांडेड चश्मे बनाने वाली देश की दिग्गज कंपनी है। जून तिमाही में कंपनी की आय 3.32 फीसदी बढ़ी, लेकिन मुनाफा 16.3 फीसदी घटता नजर आया। कंपनी की आय का 50 फीसदी हिस्सा फेस्टिव और शादियों के सीजन से आता है। कंपनी की आय में ज्वेलरी कारोबार से 76 फीसदी, घड़ी से 17 फीसदी, चश्मे से 4 फीसदी और अन्य कारोबार से 3 फीसदी हिस्सा आता है। 

 

भारत में कंपनी के ज्वेलरी कारोबार में कुछ खास बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली। जून तिमाही में मांग में कोई खास बढ़त नहीं दिखी और जनवरी-जून में 2009 के बाद सोने की मांग में सबसे बड़ी गिरावट रही। वहीं साल दर साल आधार पर अप्रैल-जून के दौरान सोने की मांग 18 फीसदी घटती नजर आई। ज्वेलर्स की हड़ताल की वजह से भी कंपनी के बिक्री पर असर देखने को मिला है। For More Information Free Stock Tips, Mcx Tips, Commodity Market Tips, Intraday Trading Tips, Free Equity Tips on Mobile and you can call us on :-9827808090.                            

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