दाल में बड़ा गोलमाल, दिग्गजों ने बढ़ाए दाल के दाम - रिपल्स एडवाइजरी

दाल के बाजार में बड़ा गोलमाल सामने आया है। मामला है साल 2015 का, जब देश में दाल का दाम 150 रुपये किलो तक चला गया था। तब संसद में सरकार की ओर से दलील दी गई थी कि दाल की कमी से कीमतें ऊपर गई थीं। लेकिन अब कुछ अलग ही सच्चाई सामने आ रही है। दरअसल आयकर विभाग की समीक्षा रिपोर्ट में इस बात का जिक्र हुआ है कि दाल इंपोर्टर्स और बड़ी कंपनियों ने मिलीभगत से दाल के दाम बढ़ाए थे। गौर करने वाली बात ये है कि इस रिपोर्ट में दाल बाजार के बड़े दिग्गजों का नाम सामने आया है।

आयकर विभाग की समीक्षा रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है कि 2015 में दाल इंपोर्टर्स ने साठगांठ कर दाम बढ़ाए थे। समीक्षा रिपोर्ट में दाल की कमी होने की पुष्टि नहीं है, बल्कि दाल इंपोर्ट करने वाली एमएनसी कंपनियों ने दाल महंगी की थी। इस रिपोर्ट में ग्लेनकोर, ईटीजी और एडेलवाइस ग्रुप पर साठगांठ का आरोप लगाया गया है। जिंदल एग्रो और विकास ग्रुप भी साठगांठ में शामिल था। दाल इंपोर्टर्स पर घरेलू और विदेशी बाजार दोनों जगह जमाखोरी करने का आरोप है।

रिपल्स एडवाइजरी >> शेयर मार्किट टिप्स प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें https://www.justdial.com/Indore/Ripples-Advisory.

You May Also Like

0 comments

Note: only a member of this blog may post a comment.